‘जब वे हारते हैं तभी EVM से परेशानी होती है…’ अनुराग ठाकुर विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

हमीरपुर. केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशील (ईवीएम) को लेकर विपक्ष की आलोचना पर कटाक्ष करते हुए रविवार को कहा कि विपक्षी दलों को केवल तभी समस्या होती है जब वे चुनाव हार जाते हैं. ठाकुर ने यह टिप्पणी हमीरपुर जिले के तौन भरारी में एक कार्यक्रम से इतर की. उनकी यह टिप्पणी कांग्रेस के उस बयान के एक दिन बाद आई है, जिसमें प्रदेश में सत्तारूढ़ दल ने कहा था कि वह चुनाव आयुक्त अरुण गोयल के इस्तीफे को लेकर ‘चिंतित’ है.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था कैसे काम कर रही है और सरकार जिस तरह से उस पर ‘दबाव’ डालती है, उसमें बिल्कुल ‘कोई पारदर्शिता नहीं’ है. निर्वाचन आयुक्त अरुण गोयल ने 2024 के लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से कुछ दिन पहले शनिवार को पद से इस्तीफा दे दिया था. गोयल का कार्यकाल पांच दिसंबर 2027 तक था और मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार के सेवानिवृत्त होने के बाद वह अगले साल फरवरी में संभवत: सीईसी का पदभार संभालते.

सऊदी अरब में दिखा रमज़ान का चांद, भारत में कब होगा पहला रोज़ा?

'जब वे हारते हैं तभी EVM से परेशानी होती है...' अनुराग ठाकुर विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

ठाकुर ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, ‘विपक्षी दल केवल तभी बयान देते हैं और ईवीएम और निर्वाचन आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हैं जब वे चुनाव हारते हैं.’ केंद्रीय खेल और युवा मामलों के मंत्री ने कहा कि अगर विपक्षी दल चुनाव जीतते हैं तो सब ठीक है और अगर वे हारते हैं तो कुछ भी ठीक नहीं है. अतीत में, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने चुनावों में इस्तेमाल होने वाली ईवीएम को लेकर कुछ चिंताएं व्यक्त की हैं.

Source link

Leave a Comment

Read More

  • Times India Express