भजनलाल सरकार पहुंची अयोध्या धाम, पूरी कैबिनेट बोली ‘जय श्रीराम’, पूरे होंगे सभी काम

रोशन शर्मा.

जयपुर. राजस्थान की भजनलाल सरकार आज अयोध्या में रामलला के दर्शन करेगी. इसके लिए सीएम भजनलाल की पूरी कैबिनेट ने सुबह जयपुर एयरपोर्ट से दो स्पेशल चार्टर प्लेन से अयोध्या के लिए उड़ान भरी. भजनलाल कैबिनेट और बीजेपी विधायक सुबह साढ़े आठ बजे अयोध्या नगरी पहुंच गए. वहां वे पहले सवा नौ बजे अयोध्या में दशरथ कुण्ड धर्मशाला का भूमि पूजन करेंगे. उसके बाद पूरी कैबिनेट दोपहर करीब 2 बजे रामलला के दर्शन और पूजा करेंगे. रामलला के दर्शन के बाद शाम करीब 4 बजे अयोध्या से वापस जयपुर के लिए रवाना होंगे.

राम मंदिर के उद्धघाटन के बाद लंबे समय से भजनलाल सरकार का अयोध्या जाने का कार्यक्रम बन रहा था. उसे आज अमली जामा पहनाया जा रहा है. भजनलाल कैबिनेट के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, मुख्य सचिव सुधांश पंत, पुलिस महानिदेशक यूआर साहू और एसीएस शिखर अग्रवाल भी अयोध्या गए हैं. रामलला के दर्शन करने गई भजनलाल कैबिनेट के साथ 57 बीजेपी विधायक, 4 निर्दलीय विधायक, 8 सांसद, प्रदेश भाजपा के 16 पदाधिकारी और 21 पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी शामिल हैं.

राजस्थान का पूरा मंत्रिमंडल सुबह सात बजे जयपुर एयरपोर्ट से अयोध्या के लिए रवाना हुआ. इस दौरान सीएम भजनलाल समेत सभी मंत्री बेहद खुश नजर आए. अयोध्या पहुंचने पर भजनलाल सरकार का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. इससे पहले जयपुर एयरपोर्ट पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता औंकार सिंह लखावत ने कहा कि वे कार सेवा में भी अयोध्या गए थे. आज राम मंदिर बन गया है और हम रामलला के दर्शन करने जा रहे हैं. यह गर्व का विषय है.

भजनलाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि रामलला के दर्शन करने का मौका मिल रहा है. जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे सभी विधायक और मंत्रियों के चेहरों पर अयोध्या जाने की खुशी झलक रही थी. सभी विधायकों और मंत्रियों ने रामलला के दर्शन के इस कार्यक्रम को अद्भुत बताते हुए इसे अपना सौभाग्य बताया. इस मौके पर जय श्रीराम का उद्घोष भी गूंजा.

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद भजनलाल सरकार ने सूबे के सात संभाग मुख्यालयों से सीधे रामनगरी के लिए रोडवेज बसों का संचालन भी शुरू किया है. वहीं रेलवे ने अयोध्या के लिए आस्था ट्रेनें शुरू की है. इसके साथ ही जयपुर से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट भी शुरू हो चुकी है.

Tags: Ayodhya Big News, Bhajan Lal Sharma, Jaipur news, Rajasthan news, Ram Mandir

Source link

Leave a Comment

Read More

  • Times India Express