Dwarka Expressway: पीएम मोदी द्वारका एक्सप्रेसवे का करेंगे उद्घाटन, दिल्ली और गुरुग्राम की ये सड़कें रहेंगी बंद, देख लें ट्रैफिक एडवायजरी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज द्वारका एक्सप्रेसवे के बहुप्रतीक्षित गुरुग्राम सेक्शन का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के मद्देनजर दिल्ली और गुरुग्राम पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी करते हुए लोगों से कुछ सड़कों से बचने की अपील की है.

दिल्ली पुलिस ने रविवार को जारी परामर्श में बताया है कि द्वारका एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के मद्देनजर सुबह 8 बजे से दोपहर दो बजे तक इलाके में गाड़ियों की आवाजाही को कंट्रोल किया जाएगा. एडवायजरी में वाहन चालकों से धूलसिरस चौक, सेक्टर 8-9 चौराहे, कार्मेल चौक सेक्टर-20, सेक्टर-23 थाने के पास जानकी चौक और पोचनपुर फ्लाईओवर सेक्टर-23 चौक की ओर जाने से बचने का आग्रह किया गया है.

लोगों को दी घर से जल्दी निकलने की सलाह
एडवायजरी के मुताबिक, इसके अलावा परिवहन प्राधिकरण कार्यालय के निकट, सेक्टर -21 मेट्रो स्टेशन से पैसिफिक मॉल कट, गोल्फ कोर्स रोड से धूलसिरस चौक व बामनोली और भरथल चौक से धूलसिरस चौक और छावला रोड तक यातायात नियंत्रित किया जाएगा. इसमें कहा गया है कि रेलवे स्टेशन, अस्पताल और आईएसबीटी की ओर जाने वाले वाहन चालकों को यात्रा शुरू करने से पहले योजना बनाने की सलाह दी जाती है.

ये भी पढ़ें- रात 2 बजे बुलडोजर लेकर पहुंची पुलिस, तोड़ डाली दरगाह, 5 बजे तक सबकुछ कर दिया साफ

परामर्श के मुताबिक, ‘आम जनता और वाहन चालकों को धैर्य रखने, यातायात और सड़क नियमों का पालन करने की सलाह दी जाती है.’ पुलिस ने सड़कों पर भीड़ कम करने के लिए लोगों से सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने के लिए भी कहा है. पुलिस ने वाहन चालकों से अपने वाहनों को निर्धारित स्थानों पर खड़े करने का आग्रह किया है.

गुरुग्राम पुलिस ने भी जारी की एडवायजरी
उधर गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने भी एडवायजरी जारी करते हुए सड़क पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने की जानकारी दी है. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री उसी दिन यहां अंतरिक्ष चौक के पास एक रैली को संबोधित भी करेंगे, जिसके कारण क्षेत्र में यातायात जाम होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि इसलिए यह सलाह दी जाती है कि 11 मार्च को शाम चार बजे तक ‘द्वारका क्लोवर लीफ’ से आईएमटी की ओर जाने वाले लोग अंतरिक्ष चौक मार्ग का उपयोग केवल तभी करें जब यह अत्यंत आवश्यक हो.

ये भी पढ़ें- नमाजियों को लात मारने वाले सब इंस्पेक्टर पर लोगों ने किया हमला? Video हुआ वायरल, दिल्ली पुलिस ने बताई सच्चाई

एडवायजरी में कहा गया, ‘रैली में भीड़ के मद्देनजर अंतरिक्ष चौक रोड कुछ देर के लिए बंद रहेगा. वहीं, रविवार शाम पांच बजे से द्वारका एक्सप्रेस-वे पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी, इसलिए सभी भारी वाहन चालक इस दौरान केएमपी का इस्तेमाल करें.’

बता दें कि द्वारका एक्सप्रेसवे का यह नया सेक्शन गुरुग्राम में 18.9 किलोमीटर और दिल्ली में 10.1 किलोमीटर तक फैला हुआ है, जो गुरुग्राम में खेड़की दौला टोल प्लाजा के पास से लेकर दिल्ली के महिपालपुर में शिवमूर्ति तक जा रहा है. 9,000 करोड़ रुपये की लागत से तैयार इस एक्सप्रेसवे से दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे और अन्य मुख्य सड़कों पर यातायात की स्थिति कम होने की उम्मीद है.

Tags: Delhi Traffic Advisory, Dwarka Expressway, Pm narendra modi

Source link

Leave a Comment

Read More

  • Times India Express