नमाजियों को लात मारने वाले सब इंस्पेक्टर पर लोगों ने किया हमला? Video हुआ वायरल, दिल्ली पुलिस ने बताई सच्चाई

हाइलाइट्स

दिल्ली में जुमे की नमाज पढ़ रहे लोगों को लात मारने वाले सब-इंस्पेक्टर पर एक दिन बाद भीड़ ने हमला कर दिया.
सोशल मीडिया पर लोगों और पुलिस के बीच झड़प का एक वीडियो शेयर करते हुए यह दावा किया गया.
पुलिस ने इस वायरल सोशल मीडिया पोस्ट पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए सारी सच्चाई बताई है.

नई दिल्ली. क्या दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में जुमे की नमाज पढ़ रहे लोगों को लात मारने वाले सब-इंस्पेक्टर पर एक दिन बाद पुलिस की मौजूदगी में हमला किया गया था? सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प का एक कथित वीडियो शेयर करते हुए यह दावा किया गया था. हालांकि दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल इस पोस्ट पर रविवार रात स्पष्टीकरण जारी करते हुए इसे गलत करार दिया है.

दरअसल यह वीडियो शेयर करने वाले यूजर ने दावा किया था, ‘कल दिल्ली में एक नमाजी को लात मारने वाले इंस्पेक्टर मनोज तोमर पर पुलिस की मौजूदगी में हमला किया गया.’ वहीं डीसीपी नॉर्थ दिल्ली के आधिकारिक अकाउंट ने इसे दावे का खंडन करते हुए कहा, ‘यह गलत जानकारी है और जिस सब इंस्पेक्टर का जिक्र किया जा रहा, वह इस वीडियो में मौजूद नहीं है.’

डीसीपी नॉर्थ दिल्ली की तरफ से जारी स्पष्टीकरण में बताया गया, ‘वीडियो कल (शनिवार) का नहीं, बल्कि शुक्रवार 8 मार्च का है, जब प्रदर्शनकारी इंद्रलोक में एकत्र हुए थे. स्थानीय लोगों ने पुलिस अधिकारियों को पुलिस चौकी पर पहुंचाया, जिसके बाद हाथापाई हुई.’

ये भी पढ़ें- रात 2 बजे बुलडोजर लेकर पहुंची पुलिस, तोड़ डाली दरगाह, 5 बजे तक सबकुछ कर दिया साफ

बता दें कि इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास सड़क पर नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार तोमर द्वारा धक्का देने और लात मारने के बाद उत्तरी दिल्ली क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी. यह घटना दोपहर करीब 2 बजे जुमे की नमाज के दौरान हुई, जिसके बाद सैकड़ों स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद सब-इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया.

वीडियो में, तोमर को एक मस्जिद के पास सड़क पर नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को वहां से हटाने की कोशिश करते देखा गया और अचानक गुस्से में आकर उन्होंने उनमें से कुछ को धक्का देना और लात मारना शुरू कर दिया.

नमाजियों को लात मारने वाले सब इंस्पेक्टर पर लोगों ने किया हमला? Video हुआ वायरल, दिल्ली पुलिस ने बताई सच्चाई

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा, जिसके बाद राजनीतिक नेताओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने इस हरकत की निंदा की. लोगों की नाराजगी के मद्देनजर सराय रोहिल्ला पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाली इंद्रलोक पुलिस चौकी के प्रभारी के रूप में तैनात तोमर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

Tags: Delhi police, Fact Check

Source link

Leave a Comment

Read More

  • Times India Express