कांग्रेस ने गठित की 6 सदस्यीय समिति, सीएम समेत 3 बड़े नाम शामिल, पार्टी-राज्य सरकार के बीच बेहतर होगा समन्वय – News18 हिंदी

शिमला. कांग्रेस हाईकमान ने रविवार को बहुप्रतीक्षित 6 सदस्यीय समन्वय समिति की घोषणा कर दी. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे ने सरकार और संगठन के बीच बेहतर समन्वय के लिए समिति गठित करने को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल के अनुसार, समन्वय समिति में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के बाद पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कौल सिंह ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल और पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर को सदस्य बनाया गया है.

राज्यसभा चुनाव के दौरान छह कांग्रेस विधायकों की ओर से क्रॉस वोटिंग के बाद उपजे विवाद को शांत करने के लिए हिमाचल आए पर्यवेक्षकों ने सरकार और संगठन के बीच समन्वय बनाने के लिए समिति गठित करने का फैसला लिया था. तीन सदस्यों की घोषणा कर दी गई थी. तीन सदस्यों की घोषणा कांग्रेस हाईकमान ने की है.

बता दें कि, कांग्रेस की प्रदेश इकाई के भीतर विभिन्न गुटों के साथ चर्चा के बाद पार्टी के तीन केंद्रीय पर्यवेक्षकों- भूपेंद्र हुड्डा, भूपेश बघेल और डीके शिवकुमार ने इस समिति के गठन का प्रस्ताव रखा था. राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के कुछ विधायकों द्वारा भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने के बाद से पार्टी को संकट का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, कांग्रेस के छह विधायकों के ‘क्रॉस वोटिंग’ के कारण कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक सिंघवी राज्यसभा चुनाव हार गए. विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के छह बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है.

ये भी पढ़ें:  पीएम मोदी ने दुनिया में बड़ी तबाही रोकी, पुतिन को यूक्रेन पर परमाणु हमले से रोका, CNN का दावा

ये भी पढ़ें:  कौन हैं अरुण गोयल, लोकसभा चुनाव से ठीक पहले क्यों दिया चुनाव आयुक्त के पद से इस्तीफा, अब क्या होगा आगे?

Tags: Congress, Political news

Source link

Leave a Comment

Read More

  • Times India Express