सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, घंटों चले मुठभेड़ में मारा गया माओवादी, बड़े घटना को देने वाले थे अंजाम

हजारीबाग. झारखंड पुलिस ने रविवार को दावा किया कि हजारीबाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया और कुछ अन्य लोग गोली लगने से घायल हो गए. हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि माओवादी समूह तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति समिति (टीएसपीसी) के एरिया कमांडर दिवाकर गंझू उर्फ प्रताप के नेतृत्व में उसके करीब 12 सदस्य किसी अभियान को अंजाम देने के लिए बड़कागांव और केरेडारी थाना क्षेत्र के बीच स्थित उरीज जंगल में जुटे थे.

सिंह खुफिया जानकारी मिलने पर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कर्मियों के साथ तेजी से उन्हें पकड़ने के लिए आगे बढ़े, हालांकि, सुरक्षा बलों से मुठभेड़ होने पर, गंझू उर्फ प्रताप और उसके सहयोगियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे सुरक्षाबलों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी, हालांकि, पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मारे गए माओवादी का शव अभी तक बरामद नहीं हुआ है.

‘भाईचारा ऑन टॉप! एक घर के बर्तन तो बजेंगे ही…’ 2 दिन बवाल कटने के बाद, एल्विश-सागर में पैचअप

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, घंटों चली मुठभेड़ में मारा गया माओवादी, बड़ी घटना को देने वाले थे अंजाम

जानकारी के अनुसार, रविवार शाम 5 बजे के करीब टीएसपीसी के दिवाकर और सीआरपीएफ का बड़कागांव थाना क्षेत्र के आंगो में आमना-समाना हुई है. जहां अभियान पर निकली पुलिस की टीम के साथ टीपीसी उग्रवादियों की मुठभेड़ शुरू हो गई. दोनों ओर से भीषण गोलीबारी होती रही, हालांकि माओवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भाग गए थे, लेकिन पुलिस और सुराक्षाबलों ने सर्च अभियान चला कर एक माओवादी को मार गिराया और गोली लगने से अन्य लोग घायल हुए.

Tags: Jharkhand news, Maoist

Source link

Leave a Comment

Read More

  • Times India Express